Friday 12 July 2019

IND vs WI: वेस्ट इंडीज दौरे पर किसे मिलेगा आराम? अभी तक स्पष्ट नहीं

टीम इंडिया मुंबई टीम इंडिया वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यू जीलैंड से हारकर बाहर हो चुकी है। भारतीय खिलाड़ी स्वदेश लौटने के लिए टिकट का इंतजार कर रहे हैं और अपने होटल रूम में समय बिता रहे हैं। टीम इंडिया के वापस आने के बाद वेस्ट इंडीज दौरे के लिए टीम का चयन होना है। इसके लिए सिलेक्टरों की मीटिंग संभवत: 18 जुलाई को मुंबई में होगी। विराट सहित कई खिलाड़ी लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्हें आराम की जरूरत है, लेकिन बीसीसीआई सूत्रों ने कहा कि अभी स्पष्ट नहीं है कि खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा या नहीं।

सूत्र ने बताया कि किसी भी खिलाड़ी के पास इतना टाइम नहीं कि वह वेस्ट इंडीज सीरीज से आराम पर सोचे। इसमें कोई शक नहीं है कि टीम के लगभग सभी खिलाड़ी लंबे समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्हें आराम की जरूरत है। उल्लेखनीय है कि सभी भारतीय खिलाड़ी आईपीएल के बाद इंग्लैंड वर्ल्ड कप खेलने पहुंचे थे। इंडियन प्रीमियर लीग और वर्ल्ड कप दोनों ही लंबे समय तक चलने वाले टूर्नमेंट रहे।
दूसरी ओर, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड खिलाड़ियों को जल्द से जल्द भारत लाने के लिए प्रयासरत है और फर्स्ट क्लास टिकट की व्यवस्था में लगी हुई है। सूत्र ने कहा, 'एमएस धोनी और विराट कोहली को आराम की जरूरत है। उनपर काफी वर्कलोड रहा है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी लंबे समय से लगातार खेल रहे हैं। हम लोग इस पर विचार कर रहे हैं कि कैसे सभी खिलाड़ियों को ब्रेक दिया जाए।'

पढ़ें- नॉकआउट में कोहली 'किंग' नहीं, खराब है रेकॉर्ड

उन्होंने बताया कि रोहित शर्मा वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज खेलेंगे। यही नहीं, वह टीम के कप्तान भी होंगे। बता दें कि भारतीय टीम के वेस्ट इंडीज दौरे की शुरुआत 3 अगस्त से होगी। टीम इस दौरे पर तीन टी20 इंटरनैशनल, तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच दो टेस्ट मैच खेलेगी। पहला टेस्ट 22 से 26 अगस्त के बीच यहां विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट मैच 30 अगस्त से सबीना पार्क जमैका में शुरू होगा।

Source:https://navbharattimes.indiatimes.com/sports/cricket/cricket-news/no-clarity-yet-on-indian-players-resting-for-west-indies-series/articleshow/70201797.cms

 

No comments:

Post a Comment